‘मुस्लिम तस्वीरों में विश्वास नहीं रखते, ताे उन्हें परेशान नहीं होना चाहिए !’ – बाबा रामदेव

अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पाकिस्तान के जनक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर से उपजे विवाद पर योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि, मुस्लिम समुदाय के लोग तस्वीरों और मूर्तियों को नहीं मानते इसलिए उन्हें जिन्ना की तस्वीर के लिए भी परेशान नहीं होना चाहिए ! बाबा रामदेव बिहार के नालंदा में एक योग सेशन के बाद मीडिया से बात करते समय यह कह रहे थे ।

उन्होंने कहा, ‘अब मुसलमान तो चित्रों और मूर्तियों में विश्वास नहीं रखते । उनको तो इस बारे में चिंता ही नहीं करनी चाहिए !’ उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान के निर्माता अपने देश के लिए आदर्श हो सकते हैं परंतु उनके लिए नहीं जो भारत की एकता और अखंडता पर विश्वास रखते हैं !

दरअसल अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर के साथ ही इसमें राजनीति शुरू हो गई है । कांग्रेस के निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर ने विवाद के इतर जिन्ना की तारीफ करते हुए उन्हें कायद-ए-आजम कहकर संबोधित किया था । इससे भाजपा के नेताओं ने उनकी आलोचना करनी शुरू कर दी । केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अय्यर के बयान को कांग्रेस की सच्ची भावनाएं कहा था । इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डेप्युटी मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी कैंपस में जिन्ना की तस्वीर की आलोचना कर चुके हैं !


Like Us on Facebook