देश भक्ति गीतों संग निकाला मशाल जुलूस मशाल तिरंगा जुलूस दीपदान के बाद हुआ सम्मान समारोह

लखनऊ। गणतंत्र की पूर्व संध्या पर कपूरथला बाजार शुकव्रार को वंदेमातरम और भारत माता के जयकारों से गूंज उठा। अनंत फाउण्डेशन और शिव मेडिकल्स की ओर से निकाले गए इस मशाल जुलूस का जगह-जगह स्वागत फूलों और मिष्ठानों से हुआ। भारतीय ध्वज को थामे और बच्चे, महिलाएं और पुरुषों का जोश देखते ही बना। उत्साहित राहगीरों ने सेल्फी भी ली।

अमर शहीद यात्रा के संयोजक डॉ.संदीप अग्रवाल की अगुआई में मशाल तिरंगा जुलूस कपूरथला चैराहे से शिव मेडिकल्स तिराहा अलकापुरी तक गया। इसमें ढोल ताशे के साथ झूमते तिरंगा पगड़ी पहने लोगों ने सुभाष चन्द्र बोस और चन्द्र शेखर आजाद के जयकारे भी लगाये।

अलकापुरी चैराहे पर बने मंच से विष्णु तिवारी ने “संदेशे आते हैँ”, “ए वतन तेरे लोगों”, “हर करम अपना करेंगे”, आई लव माई इंडिया जैसे देश भक्ति से ओतप्रोत गाने सुनाये।

इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष डॉ.एस.डी.सिंह के साथ मनोज मिश्रा, पंकज अग्रवाल, मनीष गुप्ता की उपस्थिति में वहां दीपदान भी किया जाएगा। सम्मान समारोह में राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के अलंकृत अंशिका पाण्डेय और शगुन त्रिपाठी, रेडियो मुख्यालय के डीआईजी सत्य प्रकाश सिंह, एसपीटीजी हरेन्द्र कुमार, सीओ अलीगंज दीपक, एसओ अलीगंज फरीद अहमद, राजभवन के दीवान पंकज वर्मा को सम्मानित किया गया।


Like Us on Facebook