उरी हमले में सेना के 17 जवान शहीद, DGMO ने बताया- हमलावरों के पास से मिला पाकिस्तानी सामान

जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना की 12 यूनिट के बेस पर हुए आत्मघाती हमले में सेना के 17 जवान शहीद हो गए हैं. सेना ने चारों आतंकियों को भी मार गिराया है. बारामूला के उरी में ये आत्मघाती हमला सुबह करीब सवा 5 बजे हुआ. हमले के बाद देश के सभी एयरपोर्ट हाईअलर्ट कर दिए गए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर हमले की निंदा की. उन्होंने कहा कि मैं देश को आश्वासन देना चाहता हूं कि हमले के पीछे दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. हमले में शहीद हुए जवानों को हम सैल्यूट करते हैं. राष्ट्र के लिए की गई उनकी सेवा हमेशा याद की जाएगी. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि पाकिस्तान को अलग-थलग किया जाए. उरी हमले के दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा.

हमलावरों के पास से मिले पाकिस्तानी सामान
डीजीएमओ जनरल रणबीर सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि हमला जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने किया. उनके पास आग लगाने वाले हथियार थे. सेना के एक शिविर में आग फैल गई. आतंकियों के पास से बरामद चीजों पर पाकिस्तान की मार्किंग है. मैंने पाक डीजीएमओ में बात की है और अपनी नाराजगी व्यक्त कराई है. डीजीएमओ ने बताया कि आतंकियों के पास से 4 एके 47 और ग्रेनेड बरामद हुए. इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है. 14 जवानों की मौत टेंट में आग लगने से हुई

सूत्रों ने बताया कि हमले के समय डोगरा रेजीमेंट के जवान एक तंबू में सोए हुए थे, जिसमें विस्फोट के चलते आग लग गई. आग पास स्थित बैरकों तक भी फैल गई. माना जा रहा है कि हमले को घुसपैठ करके आए आतंकियों के समूह ने अंजाम दिया और वे संभवत: शहर में सलामाबाद नाला के रास्ते घुसे थे.

गृह मंत्री ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक
इस बीच सेना अध्यक्ष दलबीर सिंह सुहाग श्रीनगर पहुंच गए हैं. वहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी उच्च स्तरीय बैठक बुलाई. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गृह सचिव राजीव महर्षि, डीजी सीआरपीएफ दुर्गा दास, आईबी चीफ दिनेश्वर शर्मा, रक्षा सचिव जी मोहन कुमार और डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह बैठक में मौजूद रहे.

इसके पहले 10-11 सितंबर को पुंछ में अल्लाहपीर इलाके में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस दौरान एक पुलिस कांस्टेबल शहीद हो गए, जबकि एक सब इंस्पेक्टर और एक नागरिक घायल हुए हैं. पुंछ के अलावा नौगाम सेक्टर में भी मुठभेड़ हुई, जिसमें घुसपैठ की कोशिश कर रहे 7 आतंकियों को सेना ने मार गिराया. उनके पास से हथियार भी बरामद किए गए थे.

Posted By : Crime Review
Like Us on Facebook