यूपी की राजधानी लखनऊ में CJM कोर्ट में चौथी मंजिल से लिफ्ट गिरी, आठ लोग घायल

लखनऊ : यूपी की राजधानी लखनऊ में सिविल कोर्ट की सुरक्षा तथा अन्य सुविधा को लेकर काफी समय से सवाल उठ रहे हैं। आज सीजेएम कोर्ट में बड़ा हादसा हो गया। यहां चौथी मंजिल से टूटकर लिफ्ट सीधा डक्ट में चली गई। जिसके कारण आठ लोग घायल हो गए हैं। सभी को बलरामपुर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। जिस समय ये हादसा हुआ उस समय लिफ्ट में कई अधिवक्ता मौजूद थे। लिफ्ट में मौजूद करीब आधा दर्जन अधिवक्ताओं के साथ कोर्ट के कई बाबू गंभीर रूप से घायल हो गए।

चौथी मंजिल से लिफ्ट टूटकर गिरी

लखनऊ के वजीरगंज कोतवाली क्षेत्र स्थित में हाईकोर्ट की पुरानी बहुखंडी बिल्डिंग में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब चौथी मंजिल से लिफ्ट टूटकर नीचे आ गिरी। जिस समय ये हादसा हुआ उस समय लिफ्ट में कई अधिवक्ता मौजूद थे। लिफ्ट में मौजूद करीब आधा दर्जन अधिवक्ताओं के साथ कोर्ट के कई बाबू गंभीर रूप से घायल हो गए। इसमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे के बाद कोर्ट परिसर में हड़कम्प मच गया। जिला जज और CJM मौके पर मैजूद, साथ ही जिला जज ने हादसे के जांच के आदेश दे दिया है।


बलरामपुर अस्पताल की इमरजेंसी में वकीलों का कब्जा

पुलिस ने सभी घायलों को लिफ्ट से बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया है। यहां सभी का इलाज चल रहा है। दो-तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। वकीलों का कहना है कि यह लिफ्ट दो साल पहले ही लगाई गई थी। आज ओवर लोड होने की वजह से लिफ्ट अचानक टूट कर जमीन पर आ गिरी। बलरामपुर अस्पताल की इमरजेंसी में वकीलों ने कब्जा कर लिया। जिसके कारण वहां पर इमरजेंसी सेवा बाधित हो गई है.

Posted By : Crime Review
Like Us on Facebook