भगवा रंग में रंगे बुक्कल नवाब, बोले- 'पहले से हूं हनुमान भक्त'

उलमा ने इसे इस्लाम विरोधी बताकर नवाब से तौबा करने को कहा है. देवबंदी उलमा का कहना है कि दूसरे धर्म की पूजा पद्धति अपनाने की इस्लाम में इजाजत नहीं है.

लखनऊ: करीब आठ महीने पहले समाजवादी पार्टी के मुस्लिम चेहरे और मुलायम सिंह के करीबी माने जाने वाले बुक्कल नवाब सत्ताधारी पार्टी में शामिल होने के बाद, बीजेपी के रंग में रंगना शुरू कर दिया है. सोमवार (16 अप्रैल) को उन्होंने बीजेपी से एमएलसी की तरफ से विधानपरिषद के उम्मीदवार का नामांकन भरने के बाद, मंगलवार (17 अप्रैल) को वो लखनऊ स्थित दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर पहुंचे और 20 किलो का घंटा चढ़ाया और जय श्रीराम के जयकारे भी लगाए. आपको बता दें कि बुक्कल नवाब सहित सभी उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय माना जा रहा है.

योगी सरकार ने दिया रिटर्न गिफ्ट
बीजेपी के लिए बुक्कल नवाब ने अपनी विधान परिषद की सीट कुर्बान कर दी थी. करीब सात महीने बाद उत्तर प्रदेश के सीएन योगी आदित्यनाथ ने उनको रिटर्न गिफ्ट देते हुए उन्हें फिर से विधान परिषद के लिए नामित कर दिया.

भगवा चोला पहनकर पहुंचे मंदिर
नाम एलान के करीब 24 घंटे के बाद बुक्कल नवाब भगवा कुर्ता पहनकर मंदिर पहुंचे. आमतौर पर वो सफेद कुर्ता-पाजामा पहनते हैं. आपको बता दे कि नामांकन करने के बाद उन्होंने हजरतगंज मंदिर में घंटा चढ़ाने की घोषणा की थी.

चढ़ाया 20 किलो का घंटा
नामांकन करने के बाद मंगलवार (17 अप्रैल) बुक्कल नवाब 12 बजे भगवा कुर्ता धारण करके हजरतगंज स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे. वहां 20 किलो का पीतल का घंटा चढ़ाया. उन्होंने वहां महावीरी तिलक लगाकर, भगवान को शीश झुकाकर नमन किया.

पहले से हूं हनुमान भक्त: बुकक्ल नवाब
दर्शन के दौरान उन्होंने कहा कि वो पहले से ही हनुमान भक्त है. बुक्कल नवाब ने दावा किया कि उनके पूर्वजों ने ही दो मंदिर का निर्माण किया था.

अयोध्या में बनेगा राम मंदिर
पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, 'जब मैं सपा में था तब भी अयोध्या में श्रीराम के मंदिर की मांग की थी और आज भी मैं उसी बात पर कायम हूं'. उन्होंने कहा,'अयोध्या में बनेगा राम मंदिर जरूर बनेगा'.

बुकक्ल नवाब की पूजा अर्चना पर उलमा को एतराज
उलमा ने इसे इस्लाम विरोधी बताकर नवाब से तौबा करने को कहा है. देवबंदी उलमा का कहना है कि दूसरे धर्म की पूजा पद्धति अपनाने की इस्लाम में इजाजत नहीं है.

Posted By : CRIME REVIEW
Like Us on Facebook