सुब्रमण्यम स्वामी ने सोनिया गांधी पर किए निजी हमले, बोले- वह वेटर का काम करती थीं

बीजेपी की नेता और सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर सोनिया गांधी पर निजी हमला बोला है।

नई दिल्ली.बीजेपी के नेता और सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर सोनिया गांधी पर निजी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी खुद को कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी ग्रेजुएट बताती हैं, लेकिन ये सब झूठ है। सोनिया गांधी एक रेस्टोरेंट में वेटर थीं और उनके पास कैम्ब्रिज की कोई डिग्री नहीं है। क्या बोले स्वामी बीजेपी नेता स्वामी पहले भी कई बार कांग्रेस पर निजी हमले करते रहे हैं। उन्होंने बताया कि जब वह कैम्ब्रिज में लेक्चर देने गए थे, तब उन्होंने सोनिया के बारे में लोगों से पूछा कि वह कैसी स्टूडेंट थीं, तो जवाब में बताया गया कि ऐसी तो यहां कोई स्टूडेंट नहीं थीं।

स्वामी के मुताबिक, इसी को लेकर वह कैम्ब्रिज अथॉरिटी से एक खत भी लिखवाकर लाए थे। वह खत उन्होंने लोकसभा में पेश भी किया था। जब लोकसभा स्पीकर ने सोनिया गांधी से डिग्री को लेकर सवाल किया तो सोनिया ने इसे टाइपिंग मिस्टेक बताया था। स्वामी ने बताया कि ऐसी टाइपिंग मिस्टेक करने वालों को गिनीज बुक में जगह देनी चाहिए।

जवाहर लाल नेहरू पर भी उठाए सवाल

जबलपुर के देवर्षि नारद पत्रकारिता सम्मान समारोह में शिरकत करने आए स्वामी ने कहा कि कांग्रेस ने 1953 में पंडित नेहरू को भारत रत्न दिया था। यह अवॉर्ड नेहरू को तो मिला, लेकिन अंबेडकर को नहीं दिया गया। सरदार पटेल को भी नहीं दिया गया।

उन्होंने कहा कि नेहरू को पंडित कहा जाता है। लेकिन असल मायने में पंडित तो अंबेडकर थे। कोलंबिया यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में पीएचडी की। फिर लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से एक और पीएचडी के बाद कानून की डिग्री हासिल की। जबकि नेहरू कैम्ब्रिज गए और एग्जाम में फेल हो गए थे। उन्होंने आज तक किसी कॉलेज में परीक्षा पास नहीं की

Posted By : CRIME REVIEW
Like Us on Facebook