महाराणा प्रताप की जयंती के बहाने अखिलेश का भाजपा पर हमला, बोले- वे तो हमें हिंदू ही नहीं मानते

समाजवादी पार्टी ने बुधवार को लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पर महाराणा प्रताप की जयंती मनाई। कार्यक्रम के बहाने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में महाराणा प्रताप की जयंती पर छुट्टी होती थी लेकिन भाजपा ने इसे रद्द कर दिया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार फिर बनेगी तो फिर हम छुट्टी घोषित करेंगे। बोले कि भाजपा के लोग हमें जितना रोकेंगे, हम महापुरुषों का उतना सम्मान करेंगे।
इससे पहले अखिलेश यादव ने कहा कि महाराणा प्रताप के जीवन से हम सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने कभी अपने स्वाभिमान के साथ समझौता नहीं किया। महाराणा प्रताप ने घास की रोटी खाई लेकिन मुगलों के आगे नहीं झुके। यही आदर्श हम सभी को अपनाना चाहिए।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि हम तो जोड़ने वालों में से हैं, लेकिन भाजपा हमें तोड़ने के नजरिए से देखती है। हम हिंदू हैं लेकिन भाजपा हमें हिंदू नहीं मानती। बोले कि गुजरात चुनाव में वे लोग खिलजी पर चर्चा करने लगे थे और अब कर्नाटक में टीपू और अलीगढ़ का मामला उठा रहे हैं। सिर्फ राजनीतिक लाभ के मुद्दे लेकर आते हैं ये लोग। कटाक्ष भी किया कि वे कभी विकास पर भी चर्चा करेंगे कि नहीं?

इस मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने अखिलेश यादव को महाराणा प्रताप की फोटो स्मृति चिह्न के रूप में भेंट की।

Posted By : CRIME REVIEW
Like Us on Facebook