केजरीवाल की फाइल निकलवा रहा हूं: स्वामी

नई दिल्ली, [CRIME REVIEW ] भारतीय जनता पार्टी के नेता डॉ. सुब्रह्मण्यम स्वामी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि मैं अब अरविंद केजरीवाल की फाइल निकलवा रहा हूं जिससे इनके विदेशी रिश्तों का पता चल जाएगा। अरविंद केजरीवाल नौकरी छोड़ने के बाद टाटा और बाद में मदर टेरेसा के आश्रम के माध्यम से बोडोलैंड में काम करने गए थे और फिर विदेश गए जहां पर इनके विदेशियों से ताल्लुकात बने।
डॉ. स्वामी इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में लेखक संदीप देव की गुजरात दंगे की तथ्यों के आधार पर स्थिति प्रस्तुत करती पुस्तक साजिश की कहानी तथ्यों की जुबानी के लोकार्पण के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि गुजरात के दंगों का बार-बार जिक्र होता है मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को विपक्षी कटघरे में खड़ा करते हैं लेकिन देश में और भी कई दंगे कांग्रेस के शासन काल में हुए हैं उनकी बात उतनी प्रमुखता से नहीं होती।
विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष अशोक सिंघल ने कहा कि केजरीवाल को फोर्ड फाउंडेशन और अन्य संगठनों ने देश में कांग्रेस से उपजी हताशा के बाद नरेंद्र मोदी के विरोध में खड़ा किया लेकिन वह विफल रहे।
वरिष्ठ पत्रकार राम बहादुर राय ने कहा कि लेखक की यह किताब पूरी नहीं है बल्कि यह अभी विकसित हो रही है। इस पुस्तक में गुजरात में हुए दंगों के कई अनछुए पहलुओं पर प्रकाश डाला है जिसे मीडिया ने भी नहीं छुआ। इस पुस्तक की प्रामाणिकता तथ्यों के आधार पर है और इसके लिए संदर्भ भी दिए गए हैं। पुष्ट दस्तावेजों पर बनी पुस्तक अपने शीर्षक को चरितार्थ करती है।
लेखक, पत्रकार संदीप देव ने अपनी पुस्तक की रूपरेखा और तथ्यों पर बात की और कहा कि जो फोर्ड फाउंडेशन तीस्ता सीतलवाड़ को पैसा देता है वही फाउंडेशन अरविंद केजरीवाल को भी पैसा दे रहा है।

Posted By : Crime Review
Like Us on Facebook