भाजपा की सुनामी में 'सबका' विनाश तय : मोदी

लखनऊ में नरेंद्र मोदी ने रैली की शुरुआत करते हुए सबसे पहले बोर्ड परीक्षा में शामिल हो रहे छात्रों को शुभकामना दी। फिर प्रदेश के किसानों की दुर्दशा के लिए प्रदेश की सपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया। मोदी ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। उन्होंने कहा कि समृद्ध भारत का सपना तभी पूरा होगा जब उत्तर प्रदेश समृद्ध होगा। यूपी का विकास होगा तभी भारत का भी विकास होगा। मोदी ने कहा कि चुनाव से पहले यह जनसैलाब देख कर लगता है कि भाजपा की सुनामी आने वाली है जो कांग्रेस का विनाश कर देगी।

मुलायम पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि उन्होंने तो पहले ही हमसे हार स्वीकार कर ली है। मुलायम यूपी की गुजरात से तुलना करते हैं उन्होने कहा कि आप पहले गुजरात होकर तो आएं। यूपी में उनकी सरकार में दर्जनों दंगे हुए हैं लेकिन गुजरात में पिछले 10 साल में एक भी दंगा नहीं हुआ। यूपी में गुनाहों में 240 फीसद की बढ़ोत्तरी हुई है। राज्य में गुंडागर्दी का साम्राज्य है और आप गुजरात से इसकी तुलना करते हो। मोदी ने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी में दो खेमे हो गए हैं। एक का नाम है समाज वादी पार्टी और दूसरे का सुखवादी पार्टी। सपा के नेता मौज मस्ती में डूबे हुए हैं। आज राम मनोहर लोहिया की आत्मा इन चीजों को देख कर रो रही होगी।

भारतीय जनता पार्टी की विजय शंखनाद महारैली को लेकर लखनऊ केसरिया रंग में रंगा है। यहां नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर लोगों में जोरदार उत्साह है। रमाबाई अंबेडकर रैली स्थल की ओर सिर ही सिर दिखाई पड़ रहे हैं। भाजपा के पीएम प्रत्याशी नरेंद्र मोदी के स्वागत में पूरा मैदान केसरिया रंग के झंडों और होर्डिगों से पट गया है। सबसे पहले रैली को संबोधित करते हुए प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने कहा कि चुनाव में कुछ ही दिन बांकी हैं। अब लोगों को तय करना है कि उन्हें एक मजबूत राष्ट्रवादी सरकार चाहिए या सपा,बसपा और कांग्रेस जैसी तुष्टिकरण करने वाली सरकार चाहिए। कल्याण सिंह ने मोदी को लौह पुरुष बताते हुए लोगों से उन्हें देश का प्रधानमंत्री बनवाने का आह्वान किया।

भाजपा नेता उमा भारती ने रैली को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश की अखिलेश सरकार को किसान विरोधी करार दिया। उमा ने लोगों से केंद्र से कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया। इस बीच नरेंद्र मोदी मंच पर पहुंच गए हैं। उनके आते ही लोगों ने हर हर मोदी और घर घर मोदी के नारे लगाए। भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने रैली को संबोधित करते हुए केंद्र की यूपीए सरकार पर जम कर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सरकार आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। जमीन आकाश, पाताल कहीं कोई क्षेत्र नहीं बचा जहां इस सरकार ने भ्रष्टाचार न किया हो। भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने लोगों से देश को कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार से मुक्ति दिलाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आप बिल्ली के भरोसे दूध की हिफाजत नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने देश को लूट कर रख दिया है। उन्होंने सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए कहा कि इस सरकार में देश की सुरक्षा खतरे में पड़ गई है। उत्तर प्रदेश सरकार पर हमला करते हुए राजनाथ ने कहा कि यहां मंत्री की भैंस चोरी होती है तो पूरे प्रदेश की पुलिस लग जाती है लेकिन आम जनता को कोई पूछने वला नहीं। उन्होंने राज्य के लोगों से अधिक से अधिक सीट पर भाजपा को जीत दिलाने का आह्वान किया।

सुबह से ही सुनहरी धूप खिलने के कारण मौसम काफी खुशगवार है। रैली में भाग लेने के लिए लाखों लोग कल रात को ही ट्रेन तथा बसों से पहुंच गए थे।

Posted By : Crime Review
Like Us on Facebook