इजरायली सेना के हाथों मारा गया फिलिस्तीनी जार्डन का जज

यरशलम: इजरायली सैनिकों के हाथों जार्डन और पश्चिमी तट के बीच एक सीमा चौकी के पास आज मारे गए फिलिस्तीनी नागरिक की पहचान जार्डन के जज के रूप में की गई है। इजरायली सेना ने यह आरोप लगाया था कि उक्त फिलिस्तीनी नागरिक अल्लेनबी पुल के पास एक सैनिक की बंदूक छीनने की कोशिश कर रहा था जिसकी वजह से उसे गोली मारनी पड़ी।
दूसरी तरफ जार्डन ने इसका खंडन करते हुए कहा है कि मारे गए 38 वर्षीय व्यक्ति जार्डन के न्यायाधीश राएद जेतर थे। जज जेतर सुबह ही पश्चिमी तट के लिए रवाना हुए थे। जार्डन के कानून मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है। न्यायाधीश जेतर के पिता अला जेतर ने बताया कि उनके परिवार को इसकी जानकारी नहीं थी। उनका पुत्र पश्चिमी तट गया है। जेतर पूर्व न्यायाधीश हैं। हालांकि फिलीस्तीन के सुरक्षाबलों के अनुसार जेतर का परिवार उत्तरी पश्चिमी तट के मूल नागरिक हैं और उन्होंने वर्ष 2011 में यह जगह छोड़ दी थी।
एमनेस्टी इंटरनेशनल ने पिछले माह एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी जिसमें कहा गया था कि इजरायली सेना पश्चिमी तट में हिंसा की घटनाएं तेज कर रही है। इजरायली सेना के हाथों पिछले तीन वर्ष में कई फिलिस्तीनी नागरिक मारे गए हैं। इजरायली सेना ने इसका खंडन करते हुए फिलिस्तीन पर हिंसक कार्रवाई करने का आरोप लगााया है।

Posted By : CRIME REVIEW
Like Us on Facebook