मोदी को आतंकी कहा और पा गए लोकसभा का टिकट

लखनऊ। यूपी के पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी को भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी को आतंकवादी कहने का ईनाम मिल गया है। इस बयान के बाद बहुजन समाज पार्टी ने उनको मुरादाबाद से लोकसभा का प्रत्याशी घोषित कर दिया है। मेरठ के हाजी याकूब कुरैशी अब मुरादाबाद से लोकसभा जाने की राह बनाने में जुटेंगे।
बागपत में कल बसपा के मुस्लिम कार्यकर्ता सम्मेलन में कुरैशी भाजपा और नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे। पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी ने मोदी को दरिंदा और आतंकवादी तक कह दिया। जाट भवन के सामने मैदान में बसपा के मुस्लिम कार्यकर्ता सम्मेलन में हाजी याकूब कुरैशी ने कहा कि नरेंद्र मोदी देश का खतरनाक आतंकवादी हैं। ऐसे दरिंदे का नाम देश के प्रधानमंत्री के लिए आना बड़े दुख की बात है। उनका यह सपना कभी पूरा नहीं होने दिया जाएगा। गौरतलब है कि विवादित बयानों के कारण सुर्खियों में रहने वाले याकूब कुरैशी ने डेनिश कार्टूनिस्ट का सिर काटकर लाने वाले को 50 करोड़ का इनाम देने की भी ऐलान किया था। विवादितों बयान देने के कारण याकूब इसका नुकसान भी उठा चुके हैं।
कुरैशी के नरेंद्र मोदी को आतंकी तथा दरिंदा कहने से खुश होकर बहुजन समाज पार्टी ने मुरादाबाद से मौजूदा प्रत्याशी ताराचंद शास्त्री का टिकट काटकर याकूब कुरैशी को दे दिया है। याकूब कुरैशी वर्ष 1999 में बसपा के टिकट पर मेरठ से लोकसभा चुनाव लड़े थे, लेकिन कांग्रेस के प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना से हार गए थे। 2002 में वह खरखौदा से विधानसभा चुनाव जीतकर मायावती सरकार में मंत्री बने। बाद में मुलायम सिंह यादव सरकार में भी वह मंत्री रहे। 2007 में उन्होंने मेरठ शहर से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा और बाद में वह बसपा में शामिल हो गए। 2012 के चुनाव में उन्होंने मेरठ दक्षिणी सीट से टिकट दिया गया पर बाद में सिपाही चहन सिंह प्रकरण में चर्चाओं में आने के बाद उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया। इसके बाद में वह रालोद में शामिल हो गए और सरधना से चुनाव लड़े पर भाजपा के संगीत सोम से चुनाव हार गए। रालोद से बिजनौर लोकसभा क्षेत्र के लिए टिकट मांग रहे थे, पर जब उन्हें टिकट नही मिला तो वह बसपा में वापस आ गए। अब उन्हें मुरादाबाद से प्रत्याशी बनाया गया।

Posted By : CRIME REVIEW
Like Us on Facebook