मेनका का सोनिया पर तीखा हमला, कहा-भ्रष्टाचार के पैसे से बनीं अमीर

पीलीभीत [crime review]। नेहरू-गांधी परिवार की विरासत छोड़ने के करीब 30 साल बाद मेनका गांधी ने पहली बार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर तीखा हमला किया है।
पीलीभीत से भाजपा प्रत्याशी के तौर पर प्रचार के दौरान मेनका ने सोनिया पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। कहा, सोनिया विदेश से एक भी रुपया दहेज के रूप में लेकर नहीं आई थीं फिर वह दुनिया की छठवें नंबर की अमीर महिला कैसे बन गई? वह बताएं इतना धन कहां से आया? उन्होंने दावे से कहा, यह वही धन है जो स्कूल, सड़क और आम जनता की सुविधा वाली योजनाओं से घोटाला करके इकट्ठा किया गया है।
देवरानी मेनका और जेठानी सोनिया के बीच मतभेद की खबरें तो बहुत पुरानी हैं। संघर्ष के दौर से गुजर चुकीं मेनका ने एक बार तो अपने जेठ राजीव गांधी के खिलाफ अमेठी से चुनाव भी लड़ा था। लेकिन दोनों परिवारों ने एक-दूसरे पर इतना तीखा हमला कभी नहीं किया। यहां तक कि हाल ही में मेनका के बेटे भाजपा महासचिव वरुण गांधी ने सुल्तानपुर में अपने चुनाव प्रचार के दौरान साफ कर दिया कि वह पड़ोस की अमेठी सीट से चुनाव लड़ रहे रिश्ते के भाई राहुल गांधी के खिलाफ प्रचार नहीं करेंगे। दोनों ही परिवारों ने पिछले चुनावों में एक-दूसरे के इलाकों में जाकर प्रचार न करने की मर्यादा को बनाए रखा। लेकिन मेनका ने इस बार अपने प्रचार अभियान में सोनिया गांधी को निशाने पर लिया है।
मेनका ने कहा, विदेशी होने के बावजूद सोनिया को देश की जनता ने काफी प्यार दिया और उन्हें सिर-माथे बैठाया लेकिन बदले में सोनिया ने देश को क्या दिया? हाल के वर्षो में जनता की समस्याएं लगातार बढ़ी हैं।

Posted By : CRIME REVIEW
Like Us on Facebook