रामदेव ने दलितों के खिलाफ कुछ भी गलत नही कहा: उदितराज

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने योगगुरू बाबा रामदेव का बचाव करते हुये आज कि बाबा रामदेव संत हैं और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के दलित के यहां हनीमून के लिये जाने के उनके वक्तव्य का गलत अर्थं नही निकाला जाना चाहिये। भाजपा प्रवक्ता सैयद शहनवाज हुसैन ने पार्टीं की प्रेस ब्रीफ्रिंग में कहा कि रामदेव संत हैं। हनीमून शब्द अंग्रेजी का है और उसके इस्तेमाल के संदर्भ का गलत अर्थ नही निकाला जाना चाहिये। दरअसल कांग्रेस जो अर्थं निकाल रही है वह उनका अपना दृष्टिकोण है।

भाजपा के दलित नेता उदित राज ने कहा कि रामदेव ने दलितों के खिलाफ कुछ भी गलत नही कहा है और उनके प्रति कोई गलत तात्पर्य नही है। हनीमून शब्द का इस्तेमाल अलग अलग संदर्भों में किया जाता है। मसलन हनीमून दो राजनीतिक दलों के लोगों और औद्योगिक घरानों के बीच होता है। इसका इस्तेमाल ऐसे भी हुआ है कि आम आदमी पार्टीं के नेता अरविंद केजरीवाल का हनीमून खत्म हो गया। रामदेव ने जो कहा उसका तात्पर्य भी इसी संदर्भ में है और इसके कोई और मायने नही निकाले जाने चाहिये।

उन्होंने कहा कि हनीमून शब्द के व्यापक मायने हैं और इसका केवल एक ही अर्थ नही निकाला जाना चाहिये। वह खुद दलित नेता हैं अगर रामदेव ने कुछ गलत कहा होता तो वह खुद विरोध करते। उनके कथन को सही परिपे्रक्ष्य में लेना चाहिये। रामदेव ऐसे लोगों में नही हैं जो गलत आशय से इस शब्द का इस्तेमाल करेंगे। उनके कहने का अर्थं यही है कि गांधी महज दलितों के घर खाना खाते हैं और सोते हैं और उनका जीवन नही बदल पाये जैसा कि वह दावा करते हैं।

आखिरकार कांग्रेस के इतने लंबे राज में दलितों का भला क्यों नहीं हो पाया? रामदेव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बारे में उन्होंने कहा कि कांग्रेस भाजपा को दलितों को मिल रहे समर्थंन से बौखला गई है। हालांकि यह निजी मामला है लेकिन रामदेव भाजपा का समर्थंन कर रहे हैं इसलिये वह स्थिति स्पष्ट करना अपना फर्ज समझती है।

Posted By : Crime Review
Like Us on Facebook