अवैध निर्माण के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही जारी रखेंः सचिव, लविप्रा

लखनऊ विकास प्राधिकरण के सचिव पवन कुमार गंगवार ने प्रर्वतन कार्यों के सम्बंध में की समीक्षा बैठक

लविप्रा के सचिव पवन कुमार गंगवार ने प्रर्वतन कार्यों की समीक्षा की

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण के सचिव पवन कुमार गंगवार ने शनिवार को प्रवर्तन कार्यों के सम्बंध में समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही जारी रखने और प्राधिकरण द्वारा तैयार कराये गए सीलिंग एप पर अवैध निर्माण के सीलिंग आॅर्डर और स्थल की फोटोग्राफ अपलोड करने के निर्देश दिए। बैठक में समस्त जोन के विहित प्राधिकारी/जोनल अधिकारी, प्रवर्तन में तैनात सहायक अभियंता और अवर अभियंता उपस्थित रहे।

बैठक के दौरान सचिव पवन कुमार गंगवार ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह पूरी निष्ठा व ईमानदारी के साथ दायित्वों का निर्वहन करें। इस क्रम में शहर भर में अनियोजित कालोनी और अवैध निर्माण के खिलाफ चल रहे अभियान को और प्रभावी बनाने की दिशा में कार्य करें। उन्होंने निर्देशित किया कि सुपरवाइजर से लेकर जोनल अधिकारी तक के कार्यों में टीम वर्क दिखना चाहिए। उन्होंने प्रवर्तन में तैनात अभियंताओं को निर्देशित किया कि जिन भवनों में नियमानुसार कम्पाउंडिंग करायी जा सकती है, उनमें शमन सेल के साथ समन्वय स्थापित करके शमन मानचित्र की कार्यवाही करवाएं।

सचिव पवन कुमार गंगवार ने बताया कि प्राधिकरण द्वारा अवैध निर्माण के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही करने के क्रम में सील बिल्डिंगों की माॅनिटरिंग के लिए एक आॅनलाइन एप तैयार करवाया गया है। इस एप के जरिए सील बिल्डिंगों व उन पर प्रचलित कार्यवाही का ब्योरा एक क्लिक में मिल जाएगा। उन्होंने प्रवर्तन अधिकारियों को निर्देशित किया कि एक सप्ताह में अवैध निर्माण/प्लाटिंग के सभी सीलिंग आॅर्डर व फोटोग्राफ इस सीलिंग एप पर अपलोड कर लिए जाएं। बैठक में जोनल अधिकारी अमित राठौर, डी.के सिंह, अरुण कुमार सिंह, रामशंकर, कमलजीत सिंह समेत अन्य अधिकारी व अभियंता मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!