कन्हैयालाल हत्याकाण्ड: बैकफुट पर आयी गहलोत सरकार ने किया उदयपुर के एसपी-आईजी का ट्रांसफर, हाई सिक्योरिटी अजमेर जेल में शिफ्ट किए कातिल

राजस्थान सरकार ने उदयपुर के एसपी मनोज कुमार और आईजी हिंगलाज दान को मौजूदा पद से हटा दिया है। राज्य सरकार ने विकास शर्मा उदयपुर का नया एसपी नियुक्ति किया

क्राइम रिव्यू

उदयपुर। उदयपुर के हिंदू दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के बाद राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार बैक फुट पर है। गहलोत सरकार ने ब्यूरोक्रेसी में करते हुए उदयपुर के एसपी मनोज कुमार और आईजी हिंगलाज दान का ट्रांसफर कर दिया है। राज्य सरकार ने इसके साथ ही दस जिलों के एसपी बदल दिए हैं। अब विकास शर्मा उदयपुर के नए एसपी होंगे। इससे पहले राजस्थान सरकार ने लापरवाही बरतने के आरोप में उदयपुर के एएसआई को निलंबित कर दिया था। कन्हैयालाल की शिकायत पर एएसआई भंवर लाल ने समझौता किया था।

राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल की निर्मम हत्या के मामले में अशोक गहलोत सरकार हरकत में आ गई है. गहलोत सरकार ने उदयपुर के एसपी और आईजी को हटा दिया है। जानकारी के मुताबिक हिंदू कन्हैयालाल की हत्या में शामिल दोनों आरोपियों को अजमेर जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। राजस्थान सरकार ने उदयपुर के एसपी मनोज कुमार और आईजी हिंगलाज दान को मौजूदा पद से हटा दिया है। राज्य सरकार ने विकास शर्मा उदयपुर का नया एसपी नियुक्ति कया है। कन्हैया लाल की हत्या के मामले में पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया जा रहा है। दरअसल कन्हैया लाल ने पुलिस को पत्र लिखकर शिकायत की थी कि उन्हें लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही है। इतना ही नहीं उन्होंने पुलिस से सुरक्षा की भी मांग की थी। लेकिन पुलिस ने सुरक्षा देने के बजाय दोनों पक्षों के बीच समझौता कर लिया। कन्हैया लाल के बेटों ने भी आरोप लगाया था कि अगर पुलिस ने समय रहते सख्त कार्रवाई की होती तो उनके पिता जिंदा होते। यही नहीं बीजेपी लगातार कानून व्यवस्था के मुद्दे पर गहलोत सरकार को घेर रही है।

दोनों आरोपी अजमेर जेल में शिफ्ट
कन्हैया लाल की हत्या में शामिल दोनों हत्यारे मुस्लिम युवक गौस मोहम्मद और रियाज को अजमेर जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि खुफिया विभाग ने आशंका जताई थी कि दोनों की जान को खतरा हो सकता है। खुफिया विभाग ने कोर्ट में पेशी के बाद यह चेतावनी दी थी। इसके बाद दोनों आरोपियों को अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट कर दिया गया।

28 जून को हुई थी हत्या
उदयपुर के धानमंडी थाना क्षेत्र में मंगलवार दोपहर दो युवक मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद ने टेलर कन्हैयालाल पर धारदार हथियार से हमला कर उसकी हत्या की थी। दोनों हत्यारे कपड़े सिलवाने के बहाने दुकान पर आये थे और इसके बाद दोनों आरोपियों ने हत्या का वीडियो शेयर किया था और कहा था कि इस्लाम के अपमान का बदला लेने के लिए उन्होंने कन्हैयालाल की हत्या कर दी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!