बिजली कटौती पर सीएम योगी ने अधिकारियों को लगाया फटकार, भीषण गर्मी में शट डाउन न लेने के दिए निर्देश

क्राइम रिव्यू: भीषण गर्मी के बीच कभी फाल्ट तो कभी शट डाउन के चलते महानगर के विभिन्न मोहल्लों में हो रही बिजली कटौती को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता से लिया है। बिजली निगम के मुख्य अभियंता को बुलाकर उन्होंने हर हाल में कटौती रोकने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है। ऐसे में बिजली की कटौती नहीं होनी चाहिए। दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए मुख्यमंत्री सोमवार की शाम गोरखनाथ मंदिर में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे। मुख्यमंत्री बिजली कटौती से लोगों को हो रही परेशानी को लेकर गंभीर नजर आए। उन्होंने मुख्य अभियंता को निर्देश दिए कि फाल्ट न होने पाए।

फाल्ट के कारण तीन-चार घंटे बिजली गुल रहना ठीक नहीं है। यदि कहीं गड़बड़ी आती भी है, तो बिना विलंब के ठीक किया जाए। किसी मोहल्ले में बिजली कटौती नहीं होनी चाहिए। मुख्य अभियंता ने तर्क दिया कि सिक्स लेन निर्माण के कारण पोल शिफ्टिंग के चलते शट डाउन लेना पड़ रहा है।

और भी पढ़ें: काठमांडू में असलम ने दी थी शूटर विजय को 20 लाख की सुपारी, जीवा ने जेल में बंद उसके भाई की नोची थी दाढ़ी

मुख्यमंत्री ने कहा कि गर्मी को देखते हुए फिलहाल शट डाउन लेना रोक दें। बैठक में मुख्यमंत्री ने विभिन्न विकास परियोजनाओं के प्रगति की समीक्षा की। निर्माण कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ समय से पूरा करने को कहा तथा परियोजनाओं के लिए जमीन की उपलब्धता के विषय में भी जानकारी ली। सीएम ने वर्षा से पहले महानगर में नालों की सफाई पूरा करने को कहा। बाढ़ से सुरक्षा के लिए किए जा रहे कार्यों को भी समय से पूरा करने, बांधों का निरीक्षण कर कमियों का पता लगाने ओर उन्हें दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!