मां ने पैसों के लालच में कराया नाबालिग बेटी का निकाह, पिता ने आरोपी मां समेत अन्य लोगों के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर

क्राइम रिव्यू: पीलीभीत में एक नाबालिग लड़की की मां को पैसों का लालच देकर निकाह कराने का मामला सामने आया है. लड़की की शादी मुस्लिम रीति रिवाज से कराई गई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद लड़की के पिता ने आरोपी मां समेत एक दर्जन से ज्यादा आरोपियों को खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पिता की शिकायत पर पुलिस एक्शन में आई और सभी आरोपियों के खिलाफ बाल विवाह निषेध अधिनियम समेत संगीन धाराओं में केस दर्ज कर लिया है.

थाना पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र स्थित मुझा खुर्द गांव में रहने वा ले अकील खा का आरोप है कि बीते 4 जून को उसकी नाबालिग बेटी का निकाह करा दिया गया. ये शादी बंद कमरे में बिना रिश्तेदारों के बुलाए कराई गई. ग्राम प्रधान पति समेत कई लोगों ने मिलकर उसकी बेटी की शादी पूरनपुर के साहूकारा लाइनपार एक घर में करवाया. इसके लिए मां को पैसों को लालच दिया गया. इस बात की जानकारी उन्हें तब लगी जब उनकी बेटी के निकाह का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. पिता का आरोप है कि निकाह के बाद उसकी बेटी को मानसिक रूप से प्रताड़ित भी किया जा रहा है.

पूरे मामले की जानकारी लगते ही पीड़ित पिता ने पूरनपुर कोतवाली पुलिस को बाल विवाह कराए जाने के संबंध में नाबालिग की आरोपी मां सहित प्रधान पति व उनके अन्य साथी लगभग एक दर्जन लोगों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने पिता की तहरीर पर आरोपी मां सहित एक दर्जन लोगों के खिलाफ बाल विवाह निषेध अधिनियम सहित संगीन धाराओं में एफ आई आर दर्ज कर मामले की जानकारी चाइल्ड हेल्पलाइन को दी जिसके बाद पुलिस बाल विवाह कराने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई में जुट गई है.

और भी पढ़ें: बृजभूषण शरण सिंह की बढ़ती जा रही मुश्किलें, यौन उत्पीड़न के मामले में दिल्ली पुलिस दाखिल कर सकती है चार्जशीट

पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में पिता की तहरीर के आधार पर बाल विवाह निषेध अधिनियम के तहत संगीन धाराओं में एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. पूरे मामले की जानकारी लगते ही चाइल्ड हेल्प लाइन को भी पुलिस ने सूचित किया है जिसके बाद प्रोबेशन विभाग भी बाल विवाह कराने वालों के विरुद्ध कार्रवाई में जुट गया है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!