पहले पराठा खिलाओ, तब करेंगे काम; DM की बात सुन मजदूर की आंखे हुईं नम

क्राइम रिव्यू:-उत्तर प्रदेश के औरैया जिले के डीएम इंद्रमणि त्रिपाठी की एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें एक मजदूर डीएम कार्यालय में अपनी समस्या लेकर पहुंचा था। दरअसल, फरियादी एक पोटली में बांधकर कुछ पराठे लाया था. डीएम की नजर जब मजदूर की पोटली पर पड़ी तो उन्होंने पूछा कि इसमें क्या है? मजदूर ने कहा- साहब घर से पराठा लाया था

फिर क्या डीएम इंद्रमणि त्रिपाठी ने मजदूर से पराठे खाने की इच्छा जता दी. गरीब मजदूर आश्चर्यचकित होकर बोला, “साहब, मैं आपको कैसे खिला सकता हूं?” लेकिन डीएम साहब ने मुस्कुराते हुए कहा कि अगर वह उसे नहीं खिलाएगा तो उसका काम नहीं करेंगे। मजदूर ने झोले से पराठे निकाले और दिखाए, डीएम त्रिपाठी ने तुरंत एक पराठा लिया और सबके सामने खा लिया। वहां बैठे लोग इस दृश्य से हैरान थे, और वह मजदूर अपनी समस्या के समाधान से ज्यादा इस बात से खुश था कि डीएम साहब ने उसके घर का परांठा खाया।

और भी पढ़ें:- सुल्तानपुर लूटकांड में पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, लूट का सोना-चांदी बरामद

इस घटना के बाद जिला प्रशासन की टीम फरियादी के घर पहुंची. पता चला कि फरियादी का बड़ा भाई जो पैरालाइज है उसके इलाज के लिए पैसे नहीं थे. इसलिए वह इलाज के पैसों के लिए अपने हिस्से की जमीन को बेचना चाहता है. इसको लेकर तीन भाइयों में विवाद है. फिलहाल, तीनों को आपस में बैठाकर बात कराई गई. भाई के इलाज के लिए सरकारी मदद दिलाने की बात कही गई.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!