बिजनौर के प्राथमिक विद्यालय के परिसर में घुसा तेंदुआ, शिक्षकों ने कमरे में छिपकर बचाई जान

क्राइम रिव्यू:- उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय के परिसर में तेंदुआ घुस गया। शिक्षकों और कर्मचारियों ने कमरे में छिपकर अपनी जान बचाई। गनीमत रही कि बारिश के कारण छात्र-छात्राओं की छुट्टी थी। इस कारण बड़ी घटना होने से टल गई। तेंदुए के स्कूल में घुस जाने से दहशत का माहौल है।

बता दें कि यह मामला बिजनौर के हल्दौर इलाके का है यहां प्राथमिक विद्यालय के कर्मचारियों ने शुक्रवार को उस समय खुद को एक कमरे में बंद करके अपनी जान बचाई, जब एक तेंदुआ स्कूल परिसर में घुस आया। विद्यालय की मुख्य शिक्षिका सीमा राजपूत ने बताया कि शुक्रवार सुबह बारिश के कारण बच्चों की छुट्टी थी, लेकिन जब शिक्षक आए तो उन्हें तेंदुए की दहाड़ सुनाई दी। दहाड़ सुनते ही सभी ने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया। उन्होंने बताया कि तेंदुए ने अपने पंजों से मारकर दरवाजा खोलने की कोशिश की।

और भी पढ़ें:- बहराइच में भेड़िए ने 2 बच्चियों को फिर बनाया निशाना, कल ही पिंजरे में कैद हुआ था एक आदमखोर भेड़िया

विद्यालय की मुख्य अध्यापिका का कहना है कि तीन दिन से स्कूल परिसर में गुलदार के पंजों के निशान पाए जा रहे थे। विद्यालय स्टाफ ने स्कूल में पिंजरा लगवाने के लिए प्रशासन को पत्र लिखने की बात कही है। साथ ही कहा है कि परिजन बच्चों को अकेले स्कूल न आने-जाने दें। गुट बनाकर स्कूल में बच्चों को लाएं और छुट्टी के बाद घर ले जाएं।

मुख्य शिक्षिका का कहना है कि स्कूल की रसोइया से जैसे ही ग्रामीणों को जानकारी मिली तो उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया, जिसके बाद तेंदुआ जंगल की ओर भाग गया। ज़िला बेसिक शिक्षा अधिकारी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि वन विभाग से बात कर छात्रों और स्कूल के कर्मियों की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम कराया जाएगा।

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!