उत्तर प्रदेश फिरोजाबाद में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 5 की मौत, कई मकान क्षतिग्रस्त

क्राइम रिव्यू:- उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद स्थित नौशेरा में पटाखा फैक्टरी में अचानक विस्फोट होने हड़कंप मच गया।विस्फोट इतना भीषण था कि धमाके से आस-पास के कई मकान ढेह गए. इस घटना में अब तक पांच लोगों की मौत हो गई। जबकि दो दर्जन लोग घायल हो गए है। मलबे के नीचे दबे अन्य घायलों को जेसीबी मशीन ने निकालना शुरू कर दिया है।

पुलिस ने बताया कि शिकोहाबाद के एक गांव में स्थित एक घर में लोगों ने पटाखों का स्टोरेज कर रखा था. जिसमें अचानक विस्फोट हो गया. इस विस्फोट से आस-पास के एक दर्जन मकान धराशाई हो चुके हैं और करीब दो दर्जन से ज्यादा मकान क्षतिग्रत हो चुके हैं जिससे कई लोग मलबे में दबे गए. साथ ही 4 लोगों की मौत हो गई है. फिलहाल जिलाधिकारी, बरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और प्रशासन मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में लगा है।

और भी पढ़ें:- उत्तर प्रदेश में संभल में सड़क किनारे बैठे लोगों को पिकअप वैन ने कुचला, चार की मौत, पांच घायल

यह घटना नौशहरा गांव में घटी है धमाका इतना भयंकर था कि धमाके की आवाज 15 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी है। अभी तक आधा दर्जन शव मलबे से बाहर निकाले जा चुके हैं जिनमें दो महिलाऐं शामिल हैं और करीब दो दर्जन से ज्यादा घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है।फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।  हादसे के कारण आसपास के तीन मकानों की दीवार गिर गईं। अन्य मकानों की दीवारों में दरारें आ गईं। घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर स्थित एक मकान के अंदर लकड़ी के बेड बनाने वाले एक परिवार की मीरा देवी (52) निवासी नौशहरा, संजना, दीपक और राकेश घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए संयुक्त चिकित्सालय ले जाया गया। जहां मीरा देवी की उपचार के दौरान मौत हो गई। वही, पंकज (24) निवासी नौशहरा एवं चार अन्य की मौत हो गई। जबकि घायलों का उपचार चल रहा है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!