कुशीनगर में पुलिस ने नकली नोटों के गैंग का किया पर्दाफाश, सपा नेता सहित 10 आरोपी गिरफ्तार

क्राइम रिव्यू:- उत्तर प्रदेश में कुशीनगर पुलिस ने नकली नोट चलाने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। इस गैंग के मास्टरमाइंड सपा नेता समेत 10 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 5.62 लाख रुपये के नकली नोट के साथ 10 तमंचे और चार सुतली बम बरामद हुए हैं। इसके अलावा दो लग्जरी गाड़ियां और अन्य सामान बरामद किया गया है। इस गैंग का मास्टर माइंड समाजवादी पार्टी से जुड़ा नेता बताया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक सामाजवादी पार्टी की लोहिया वाहिनी का राष्ट्रीय सचिव रफी खान उर्फ बबलू गैंग का मास्टरमाइंड है. रफी खान का नेपाल-यूपी-बिहार व सीमावर्ती इलाकों में जाली नोट कारोबार का नेटवर्क था. रफीक अहमद पर जिले के कई थानों पर 11 गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं। गिरोह के अन्य सदस्य औरंगजेब पर 8 गंभीर मुकदमे, नौशाद पर 4 मुकदमे, परवेज इलाही पर 8 मुकदमे, शेख जमालुद्दीन पर 4 मुकदमे और नियाजुद्दीन उर्फ मुन्ना पर भी कई मुकदमे दर्ज हैं।

और भी पढ़े:- उत्तर प्रदेश हमीरपुर में चलती कार में परिवार पर जानलेवा हमला, महिला का गला घोंटा, पति ने कूदकर बचाई जान

मामला पड़ोसी देश नेपाल से जुड़े होने के नाते में कुशीनगर पुलिस एक्शन मोड़ में आई। जाली नोटों के कारोबार करने वाली गैंग के पास से 5.62 लाख की जाली नोट, जाली करेंसी से परिवर्तित किए गए 1 लाख 10 हजार रुपये भारतीय मुद्रा, नेपाल राष्ट्र की 3 हजार की करेंसी, 10 तमंचे,  30 जिंदा कारतूस, 4 सुतली देसी बम, 13 मोबाइल फोन 2 नेपाली सिम समेत 26 फर्जी दस्तावेजों पर खरीदे गए सिम भी बरामद किया है पुलिस टीम ने अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!