कानपुर के होटल दीप के कमरे में एक विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, परिजनों ने कही ये बात

क्राइम रिव्यू: कानपुर के गोविंद नगर थाना क्षेत्र में उस वक्त हड़कंप मच गया जब यहां के होटल दीप के कमरे में एक विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना पर पहुंची पुलिस ने फॉरेंसिक टीम के साथ जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया है. महिला के परिजनों ने ससुरालवालों पर दहेज के चलते प्रताड़ना का आरोप लगाया है.

खबर के मुताबिक शहर के दबौली इलाके में रहने वाली बबली सिंह की शादी 7 दिसंबर 2022 को फतेहपुर जनपद के बिंदकी में रहने वाले युवक विनीत से हुई थी. शादी के बाद बबली कानपुर की जूही लाल कॉलोनी में किराए के मकान में पति के साथ रह रही थी. बबली ने देर शाम गोविंद नगर स्थित होटल दीप पहुंची थी. होटल स्टाफ को उसने एक परीक्षा का हवाला देकर रूम बुक कराया था, जिसके बाद से ही वो कमरे से नहीं निकली. अगली सुबह से जब हाउसकीपिंग के लिए होटल स्टाफ बबली के रूम पहुंचा तो कई बार बेल बजाने और दरवाजा खटखटाने के बाद भी नहीं खुला, इसके बाद वो वापस आ गया.

शुक्रवार शाम को वो फिर रूम पर पहुंचा लेकिन दरवाजा नहीं खुला तो शक होने पर होटल के मैनेजर को जानकारी दी. जिसके बाद होटल स्टाफ ने बालकनी की खिड़की से झांककर देखा तो महिला का शव दुपट्टे के सहारे पंखे से झूलता मिला. जिसके बाद होटल स्टाफ ने तत्काल इसकी जानकारी पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मास्टर चाबी के जरिए लॉक खोलकर फॉरेंसिक के साथ घटनास्थल की जांच की और महिला के मोबाइल के जरिए उसके परिजनों को सूचना दी. जिस पर महिला के मायके वाले मौके पर पहुंच गए.

और भी पढ़ें: मैनपुरी में युवक ने फरसे से 5 रिश्तेदारों की बेरहमी से हत्या, फिर खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

महिला के भाई कुलदीप ने बताया कि शादी के बाद से ही ससुराल वाले उसकी बहन को दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे. उसकी बहन प्राइवेट जॉब करती थी, ससुराल वाले उसके पैसे भी ले लिया करते थे. होटल आने से पहले भी उसका पति से विवाद हुआ था. हम लोगों ने सोचा कि वो हमारे घर आएगी, लेकिन नहीं आई तो थाने में उसकी गुमशुदगी लिखवाई थी. अब जानकारी मिली की उसने आत्महत्या कर ली है. इस मामले पर एसीपी संतोष कुमार सिंह ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने मौके पर जांच की है और शव को पोस्टमार्टम को भेजा जा रहा है, आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!