चलती ट्रेन में एक महिला ने बच्चे को दिया जन्म, मां और बच्चा दोनों सही सलामत

क्राइम रिव्यू: उत्तर प्रदेश में पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी-भटनी रेलखंड पर मऊ जंक्शन के पास चलती ट्रेन में एक महिला को सुरक्षित प्रसव कराया गया। इसमें रेलवे कर्मचारियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।के वाराणसी-भटनी रेलखंड पर मऊ जंक्शन के पास चलती ट्रेन में एक महिला को सुरक्षित प्रसव कराया गया। इसमें रेलवे कर्मचारियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि ट्रेन नंबर 12165 (रत्नागिरी एक्स) के कोच संख्या एस-9 में गर्भवती महिला यात्री कल्याण से मऊ तक की यात्रा कर रही थी कि पिपरीडीह-मऊ स्टेशन के बीच ट्रेन में ही प्रसव पीड़ा होने लगी। प्रसव पीड़ा होता देख सफर कर रही महिलाओं ने प्रसव से गर्भवती महिला का चलती ट्रेन में पिपरिडीह तथा मऊ स्टेशन के बीच में ही सकुशल प्रसव कराया। महिला ने एक पुत्र को जन्म दिया है। तत्काल इसकी सूचना मऊ आरपीएफ को दी गयी।

और भी पढ़ें: प्रयागराज जिले में एक दिल दहला देने वाली वारदात, प्रेमी ने प्रेमिका की हत्या कर शव को घर के सेप्टिक टैंक में फेंका

सूचना मिलते ही मौके पर आरपीएफ उप निरीक्षक ने अपनी महिला टीम को लेकर पिपरिडीह स्टेशन पहुंच गए और प्रसव पीड़ा से गुजर रही गर्भवती महिला का पिपरिडीह तथा मऊ स्टेशन के बीच में ही सकुशल प्रसव कराया। राहत की बात ये है की मां और बच्चा दोनों सही सलामत है। महिला ने इस त्वरित सहायता एवं देखभाल के लिए रेलवे टीम का आभार प्रकट किया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!