बिजली कटौती के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने किया विरोध प्रदर्शन, कहा-जनता है बेहाल

क्राइम रिव्यू: आम आदमी पार्टी  ने उत्तर प्रदेश  में बिजली कटौती के खिलाफ बृहस्पतिवार को राज्यव्यापी धरना-प्रदर्शन किया। आप के राज्यसभा सदस्य और उत्तर प्रदेश के पार्टी मामलों के प्रभारी संजय सिंह ने बताया कि प्रदेश में हो रही अघोषित बिजली कटौती के खिलाफ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राज्य के हर जिले में शांतिपूर्ण तरीके से धरना-प्रदर्शन किया।

उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी आप कार्यकर्ताओं ने सरकार से मांग की कि प्रदेश में निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कराई जाये जिससे भीषण गर्मी से लोगों को निजात मिल सके और लोगों की मौत न हो। उन्होंने कहा कि गर्मी के कारण प्रदेश में जिन लोगों की मौत हुई है उनके परिवार को उचित मुआवजा और सरकारी नौकरी दी जाये। पार्टी की लखनऊ इकाई ने जिलाध्यक्ष शेखर दीक्षित के नेतृत्व में यहां शक्ति भवन पर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन नहीं मानने पर उन्हें हिरासत में लेकर इको गार्डन लाया गया।

और भी पढ़ें: गुरुद्वारे में लगा सिखों का धार्मिक चिह्न ‘निशान साहब’ चोरी, लोगों ने थाने में किया हंगामा

दीक्षित ने कहा कि पूरे प्रदेश में बिजली की अघोषित कटौती हो रही है और जनता बिजली कटौती से त्राहिमाम कर रही है। उन्होंने कहा कि गर्मी की वजह से अस्पतालों में लोग भर्ती हो रहे हैं और मौतें हो रही हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार जनता को 24 घंटे बिजली उपलब्ध करा रही है, ऐसे में उत्तर प्रदेश की जनता भाजपा सरकार से जानना चाहती है कि जब दिल्ली की जनता को मुफ्त और बिना कटौती के बिजली उपलब्ध हो सकती है तो उसे देश में सबसे महंगी और बिना कटौती 24 घंटे बिजली क्यों नहीं मिल रही है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!