लापरवाही सामने आने के बाद सीएमएस ने सांसद को दिया इस्तीफा, स्वास्थ्य विभाग में मच गया हड़कंप

क्राइम रिव्यू: यूपी में स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए भले ही डिप्टी सीएम ने कमान संभाल रखी हो लेकिन लापरवाह कर्मी है कि सुधरने का नाम नहीं ले रहे है। ऐसा ही ताजा मामला संतकबीरनगर से सामने आया है जहां लापरवाही सामने आने के बाद सीएमएस ने सांसद को इस्तीफा दे दिया। जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।

दरअसल, मंगलवार की रात को सड़क दुर्घटना में दो किशोर की मौके पर ही मौत हो गई तो वही लेड़ुआ गांव का 16 वर्षीय अर्जुन घायल हो गया। मौके पर पहुंची एंबुलेंस ने घायल को अस्पताल न ले जाकर रास्ते में ही कूड़े के ढेर में फेंक दिया। घायल पूरी रात तड़पता रहा। उधर परिजन घायल की तलाश करते रहे। सुबह जब परिजनों को जानकारी हुई तो घायल अर्जुन को अस्पताल में भर्ती कराया। मामले की जानकारी होते ही जिले के सदर विधायक अंकुर राज तिवारी और मेहदावल विधायक अनिल त्रिपाठी के साथ सांसद प्रवीण निषाद जिला अस्पताल पहुंचे। घायल युवक के उपचार में लापरवाही का मामला सामने आने पर जनप्रतिनिधियों ने नाराजगी जाहिर तो जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. महेश प्रसाद ने सांसद को इस्तीफा दे दिया।

और भी पढ़ें: जीवा की हत्या अंसारी गिरोह के लिए बड़ा झटका, मुख्तार के लिए जीवा था अहम सदस्य

सवाल यह उठता है जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारियों को कब समझेंगे और अगर जनप्रतिनिधि सवाल करेंगे तो क्या जिम्मेदार इसी तरह अपना पल्ला झाड़ कर इस्तीफा देंगे या फिर अपने कार्यों में सुधार लाएंगे, सवाल तो बहुत हैं लेकिन स्वास्थ्य विभाग की लचर व्यवस्था की पोल तो यहां खुल ही गई है लेकिन अब देखना होगा कि जिम्मेदार कब सबक लेंगे और लोगों को बेहतर इलाज मिल पाएगा या फिर मनमानी जारी रहेगा।

मामले में सांसद प्रवीण निषाद का कहना है कि व्यवहार और कार्यशैली से हम लोग संतुष्ट नहीं हैं। ऐसी घटना को शासन को संज्ञान में लाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि कई बार हम लोगों को आश्वस्त भी किया कि आज के बाद हम गलतियां नहीं करेंगे,लेकिन बार-बार गलती करते आए हैं आज उस सीमा को पार कर गए हैं। ऐसे में सीएमएस और सीएमओं के खिलाफ मुकदमा लिखा जाएगा।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!