सुल्तानपुर लूटकांड में पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, लूट का सोना-चांदी बरामद

क्राइम रिव्यू:- उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर आभूषण लूट कांड में अयोध्या एसओजी और सुल्तानपुर पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बदमाशों से सवा दो किलो सोना व असलहा बरामद हुआ है। पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा ने व्यापारी की उपस्थिति में मामले का खुलासा किया और पत्रकारों को बताया कि पुलिस रिमांड पर चल रहे विपिन सिंह की निशान देही पर विवेक सिंह, अरविंद यादव, दुर्गेश सिंह और विनय शुक्ल को गिरफ्तार किया गया।

मिली जानकारी के मुताबिकए पकड़े गए आरोपियों में अमेठी के मोहनगंज थाना अंतर्गत भवानी नगर निवासी विवेक सिंह मास्टर माइंड विपिन का भाई है। उसके विरुद्ध दिल्ली और हरियाणा में केस दर्ज है जबकि आजमगढ़ के फूलपुर के चमराडीह के अरविन्द यादव पर 21 मामले और रायबरेली के नगर क्षेत्र के दुर्गेश सिंह पर एक मामला दर्ज है। पुलिस कप्तान ने बताया कि लूट में अब तक सवा दो किलो सोनाए 20 किलो चांदी व 47 हजार रूपए कैश बरामद किया गया है। उनके अनुसार मास्टरमाइंड विपिन सिंह के घर मोहनगंज के भवानी नगर से एक किलो 218ग्राम सोना बरामद हुआ है।

और भी पढ़ें:- यूपी में युवक को बच्चा चोर समझकर लोगों ने खदेड़ा, 8 घंटे ओवरब्रिज पर बैठा रहा, फिर लगा दी छलांग; मौत

आपको बता दें कि बीते 28 अगस्त को कोतवाली नगर के चौक ठठेरी बाजार में दिन दहाड़े आभूषण व्यवसाई से सवा करोड़ के जेवरात गन प्वाइंट पर लूट कर पांच बदमाश फरार हो गए थे। जिसका लाइव वीडियो सामने आया था। घटना के अनावरण के लिए एसटीएफ समेत सात टीमें लगाई गई। वारदात का मास्टरमाइंड अमेठी के बदमाश विपिन सिंह ने अगले दिन रायबरेली कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। इसके बाद कोतवाली पुलिस व एसओजी टीम ने दो सितंबर को पुष्पेंद्र सिंहए सचिन सिंह और त्रिभुवन को हॉफ एनकाउंटर में पकड़ा था। इनके पास से पंद्रह किलो चांदी व अड़तीस हजार रुपए बरामद हुए थे। पांच सितंबर को कोतवाली देहात के मिश्रपुर पुरैना के पास यूपी एसटीएफ ने एक लाख के इनामी जौनपुर के बदमाश मंगेश यादव को ढ़ेर किया था उसके पास से पिस्टल व चांदी बरामद हुई।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!