फिरोजाबाद में पटाखा विस्फोट घटना का सीएम योगी ने लिया संज्ञान, राहत-बचाव कार्यों का दिया आदेश

क्राइम रिव्यू:- उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के नौसेरा गांव में पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट हो गया. धमाके में हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जन भर लोग घायल हो गए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट की घटना का संज्ञान लिया। पुलिस ने बताया कि मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है। सीएम योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराने और उनका उचित इलाज सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

आगरा रेंज के आईजी दीपक कुमार ने कहा, “शिकोहाबाद थाना क्षेत्र में, एक घर में पटाखे रखे हुए थे और वहां विस्फोट हो गया। विस्फोट के प्रभाव से, पास के एक घर की छत गिर गई। पुलिस ने मलबे से 10 लोगों को बाहर निकाला है, जिनमें से 6 का इलाज अस्पताल में चल रहा है और 4 की मौत हो चुकी है। बचाव अभियान अभी भी जारी है।

और भी पढ़ें:- इटावा में वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाते समय प्लेटफार्म पर गिरीं भाजपा विधायक, हादसा होने से टला

सीएम योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। बचाव अभियान चलाने के लिए एनडीआरएफ की टीम खोजी कुत्तों के साथ विस्फोट स्थल पर पहुंच गई है। इससे पहले, फिरोजाबाद के जिला मजिस्ट्रेट रमेश रंजन ने कहा, “बचाव दल मौके पर मौजूद है। जिला अस्पताल और उप-जिला अस्पताल, दोनों हाई अलर्ट पर हैं, डॉक्टरों की टीम, एम्बुलेंस, अग्निशमन दल, आपदा दल, सभी मौके पर मौजूद हैं,”

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!