एक्ट्रेस नहीं पायलट-साइंटिस्ट बनना चाहती थीं दिशा पाटनी, जानें कैसे बनी ‘बरेली की बर्फी’ से शहर की मल्लिका

क्राइम रिव्यू: सिल्वर स्क्रीन पर अपनी अदाओं से फैंस का कत्ल करने में माहिर दिशा पाटनी हकीकत में ‘बरेली की बर्फी’ हैं. यानी दिशा का जन्म 13 जून 1992 के दिन उत्तर प्रदेश के बरेली में हुआ था. उनके पापा पुलिस ऑफिसर हैं और बहन आर्मी में हैं. ऐसे में दिशा बचपन से ही पायलट बनना चाहती थीं, लेकिन पढ़ाई करते-करते उनकी ख्वाहिश साइंटिस्ट बनने की हो गई. इसके लिए वह मुंबई आ गईं, लेकिन वह इस शहर की मल्लिका कैसे बनीं|

दिशा अपने सपने को पूरा करने के मकसद से मुंबई आई थीं. उस वक्त उनके पास महज 500 रुपये थे. दरअसल, जब दिशा लखनऊ की एमिटी यूनिवर्सिटी में बायोटेक की पढ़ाई कर रही थीं, उस वक्त ही मॉडलिंग करने लगी थीं. मुंबई में भी उन्होंने एक कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया और उनके पास ऑडिशन के लिए कॉल आने लगे. बस दिशा ने अपने सपनों को एक तरफ रख दिया और एक्टिंग की राह पकड़ ली. आज दिशा की अदाओं का हर कोई दीवाना है, लेकिन हमेशा से ऐसा नहीं था. दिशा बताती हैं कि बचपन में वह टॉम ब्वॉय की तरह दिखती थीं, क्योंकि उनके पापा ने उन्हें लड़कों की तरह पाला. नौंवी क्लास तक तो उनके बाल भी काफी छोटे थे. बता दें कि जब सलमान खान ने एक इंटरव्यू में दिशा की तारीफ की थी, तब अभिनेत्री ने यह खुलासा किया था.

और भी पढ़ें: अयोध्या में राम मंदिर के भूतल का काम अपने अंतिम चरण में, जानिए कितना है मंडपों के गुंबद का आकार?

दिशा पाटनी के बॉलीवुड करियर की बात करें तो उन्होंने एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी से हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया था. हालांकि, दिशा के एक्टिंग करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म लोफर से हो गई थी. दिशा अब तक बागी 2, मलंग, भारत, राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई समेत कई दमदार फिल्मों में नजर आ चुकी हैं.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!