मथुरा में बरसाना के राधा रानी मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए ड्रेस कोड जारी, हाफ पैंट और मिनी स्कर्ट पहनकर आने पर लगाई रोक

क्राइम रिव्यू: उत्तराखंड के मंदिरों के बाद अब उत्तर प्रदेश के मंदिरों में भी आपत्तिजनक कपड़े पहनकर आने वालों के मंदिर प्रवेश पर रोक लगाई जा रही है। मंदिरों में बोर्ड लगाए जा रहे है जिन श्रद्धालुओं ने फैशनेबल कपड़े पहने है, उन्हें भगवान का दर्शन करने नहीं दिया जाएगा। इसी तरह अब मथुरा जिले में स्थित बरसाना के विश्व प्रसिद्ध राधा रानी मंदिर ने एक ड्रेस कोड जारी किया है। जिसके तहत मंदिर में हाफ पैंट और मिनी स्कर्ट सहित अन्य आपत्तिजनक कपड़े पहनकर आने वाले श्रद्धालुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

मथुरा स्थित राधारानी मंदिर के एक अधिकारी रासबिहारी गोस्वामी ने बताया कि मंदिर के बाहर एक नोटिस चस्पा किया गया है, जिसमें कहा गया है कि यह ड्रेस एक हफ्ते के भीतर लागू कर दिया जाएगा। अधिकारियों ने मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं के नाइट सूट और कटी जींस पहनकर आने पर भी रोक लगा दी है। कुछ महीने पहले, वृंदावन के राधा दामोदर मंदिर के अधिकारियों ने भी ऐसे कपड़े पहनकर आने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति न देने की घोषणा की थी।

और भी पढ़ें: दलित किशोरी के साथ दुष्कर्म की कोशिश और आत्महत्या के लिए उकसाने वाला गिरफ्तार, पुलिस ने पैर में मारी गोली

वहीं, 21 जून को बदायूं जिले के बरुआ बाड़ी मंदिर में भी श्रद्धालुओं के लिए ड्रेस कोड जारी किया गया था, जिसके तहत जींस, टी-शर्ट, नाइट सूट, कटी जींस सहित अन्य आपत्तिजनक पहनकर पहनकर आने वाले लोगों को मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं देने का फैसला लिया गया था।गुरुवार को श्रीजी मंदिर के प्रबंधन भी छोटे और अमर्यादित वस्त्र पहनकर आने पर रोक लगा दी है। मंदिर के रिसीवर रासबिहारी गोस्वामी ने बताया कि मंदिर परिसर में अभी आपत्तिजनक वस्त्र पहनकर न आने की श्रद्धालुओं से अपील की जा रही है, इसके बाद सख्ती की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!