महिलाओं के लिए बस नहीं रोकने पर ड्राइवर हुआ सस्पेंड, जानें क्या है पूरा मामला

क्राइम रिव्यू: दिल्ली सरकार ने बृहस्पतिवार को उस बस चालक को निलंबित कर दिया जिसने एक बस स्टॉप पर महिलाओं के लिए गाड़ी नहीं रोकी थी। घटना का वीडियो ऑनलाइल सामने आने के बाद यह कार्रवाई की गई है। एक वीडियो में दिख रहा है कि बस एक सवारी को उतारने के लिए बस स्टॉप पर रुकती है तो तीन महिलाएं गाड़ी में सवार होने के लिए उसकी ओर बढ़ती हैं लेकिन चालक बस आगे बढ़ा देता है। सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि बस चालक की पहचान कर ली गई है और उसे निलंबित कर दिया गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जो चालक महिला सवारियों के लिए बस नहीं रोकते हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। केजरीवाल ने कहा, “ ऐसी शिकायतें आ रही हैं कि कुछ ड्राइवर (चालक) महिलाओं को देखकर बस नहीं रोकते क्योंकि महिलाओं का सफर फ़्री है। इसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस बस ड्राइवर के ख़िलाफ़ सख़्त एक्शन  लिया जा रहा है।”

उन्होंने कहा, “ मेरी सभी ड्राइवर भाइयों और बहनों से अपील है कि तय बस स्टैंड पर बस ज़रूर रोकें।” मुख्यमंत्री का ट्वीट रीट्वीट करते हुए परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा, “मैं यात्रियों से अपील करता हूं कि वे यदि कहीं भी इस प्रकार की अनियमितता देखें तो तुरंत उसका वीडियो बना कर साझा करें।

और भी पढ़ें: अशोक गहलोत और सचिन पायलट के समर्थक आपस में भिड़े, एक-दूसरे की लात-घूसे और जूते से की जमकर पिटाई

सख्त कार्रवाई की जाएगी।” उन्होंने कहा, “ चालक व अन्य स्टाफ की पहचान कर ली गई है। सख्त कार्रवाई की जा रही है। किसी भी चालक द्वारा इस तरह का व्यवहार कतई स्वीकार्य नहीं है।” दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) और कलस्टर बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की सुविधा 29 अक्टूबर 2019 से शुरू हुई है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!