स्कूल टाइम में शिक्षक ने सवा घंटे खेला कैंडी क्रश; अचानक पहुंचे DM ने निकाली शिक्षक के मोबाइल की हिस्ट्री, किया निलंबित

क्राइम रिव्यू:- उत्तर प्रदेश के संभल जिले के पैंसिया कम्पोजिट सरकारी विद्यालय शरीफपुर विकासखंड संभल का अचानक निरीक्षण करने पहुंच डीएम ने पाया कि एक शिक्षक ड्यूटी टाइम में मोबाइल गेम खेल रहे थे शिक्षक  को गेम खेलता देख डीएम साहब से जब उनके फोन की हिस्ट्री चेक की तो आंकड़े चौंकाने वाले थे. आंकड़ों के अनुसार शिक्षक 6 घंटे की ड्यूटी में तीन घंटे तो फोन पर ही बिताते पाए गए. इतना ही नहीं जब डीएम ने क्लास के 6 छात्रों की कॉपियों के 6 पेज चेक किए तो शिक्षक के द्वारा चेक की गई कॉपियों के 6 पेज में 95 गलतियां देखने के लिए मिली हैं। जिस पर एक्शन लेते हुए डीएम ने शिक्षक  को निलंबित कर दिया।

गेम खेलने वाले शिक्षक का नाम है प्रेम गोयल वो शरीफपुर गांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को पढ़ाते हैं. डीएम साहब की चेकिंग में छह घंटे की ड्यूटी के दौरान तीन घंटे मोबाइल का इस्तेमाल करते पाए गए हैं, जिसमें 1.17 घंटे कैंडी क्रश गेम खेला. 26 मिनट फोन पर बात की गई. इसके अलावा 17 मिनट फेसबुक, 11 मिनट गूगल क्रोम, 8 मिनट ActionDash, 6 मिनट यूट्यूब, 5 मिनट इंस्टाग्राम और 3 मिनट Read Along ऐप चलाया गया. इनमें से केवल Read Along  ऐप ही विभागीय ऐप है.

और भी पढ़ें:- SIT ने हाथरस हादसे पर सौंपी 855 पेज की रिपोर्ट, 132 लोगों के बयान दर्ज; कई अफसरों पर गिरेगी गाज

डीएम ने टीचरों को लगाई फटकार

संभल के इस स्कूल की दशा देखकर डीएम साहब ने कहा कि स्कूल की स्थिति बेहद खराब है. उन्होंने कहा कि तत्काल प्रभाव से इसमें सुधार किया जाना चाहिए. नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि यदि सुधार नहीं हुआ तो कार्रवाई की जाएगी. डीएम ने कहा कि जब स्कूल के बच्चे प्रथम स्तंभ होते हैं अगर आज गलती स्कूल के टीचर ही करेंगे तो देश के स्कूल में सुधार कैसे होगा?

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!