सोनभद्र जिले में बारिश के बीच आकाशीय बिजली की चपेट में आने से चार लोगों की मौत, दो घायल

क्राइम रिव्यू: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के चोपन थाना क्षेत्र में अचानक शुरू हुई तेज गरज-चमक के साथ बारिश के बीच आकाशीय बिजली की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई. वहीं दो लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आने से जख्मी हो गए. जिन लोगों की मौत हुई है उसमें दो सिंदुरिया गांव के और दो प्रीत नगर के रहने वाले थे. ग्रामीणों ने बिजली की चपेट मे आने वाले लोगों को चोपन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां डॉक्टरों ने चार को मृत घोषित कर दिया. वहीं दो लोगों का इलाज चल रहा है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

गुरुवार को लगभग 3 बजे अचानक मौसम खराब हो गया. तेज आवाज के साथ कई आकाशीय बिजली जमीन पर गिरी, जिससे चार लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. जिन लोगों की मौत हुई है, ओबरा तहसील के उपजिलाधिकारी प्रभाकर सिंह ने बताया कि चोपन थाना क्षेत्र में सिंदुरिया मुख्य मार्ग के पास एक झोपड़ी पर बिजली गिरने से कृष्ण गोपाल सिंह (58), गोलू उर्फ चंदन (25) और अलगू (60) की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि दूसरी घटना में बखडौर टोला का निवासी उमेश (14) अपने घर के सामने बैठा हुआ था तभी कड़की बिजली उस पर गिर गई।

वहीं मौके पर पहुंचे ओबरा एसडीएम प्रभाकर सिंह ने बताया कि चोपन थाना क्षेत्र के सिंदुरिया गांव बरसात से बचने के लिए कुछ लोग एक झोपड़ी में छिप गए थे, जहां आकाशीय बिजली गिरी और तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि दूसरी घटना प्रीत नगर में आकाशीय बिजली गिरी है, जहां एक 14 वर्षीय किशोर की मौत हुई है. वहीं दो लोग हल्के रूप से झुलस गए हैं. इन सभी लोगों का पोस्टमार्टम कराकर उचित मुआवजा दिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!