टीवी की दुनिया में गुलफाम खान अब किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं, टीवी सीरियल ‘लिपिस्टिक’ से किया था डेब्यू

क्राइम रिव्यू:  6 जून 1975 के दिन मुंबई में जन्मी गुलफाम खान टीवी की दुनिया में जाना-माना चेहरा हैं. गुलफाम ने साल 2003 में उन्होंने टीवी सीरियल ‘लिपिस्टिक’ से डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने गुड्डी का किरदार निभाया था. बता दें कि इंडस्ट्री में उन्हें टेक लवर के रूप में जाना जाता है. इसके अलावा वह पेंटिंग की भी काफी शौकीन हैं. बता दें कि अपना 48वां जन्मदिन मना रहीं गुलफाम के पिता रहमतुल्ला खान और मां चान्दबी खान हैं. उनकी तीन बहनें नूर जहान खान, रुबीना खान, अमीना खान और एक भाई शाकिर खान हैं. परिवार के साथ मुंबई में पली-बढ़ी गुलफाम ने साल 2003 के दौरान टीवी की दुनिया में कदम रखा था. इसके बाद वह लगातार कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ती रहीं.

गौरतलब है कि गुलफाम कई फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं और अपने अभिनय की काबिलियत दिखा चुकी हैं. उन्होंने साल 2004 के दौरान एक हसीना थी फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इसके बाद वह गायब, मोड़, तलाश, क्या सुपर कूल हैं हम, लक्ष्मी, द लीजेंड ऑफ माइकल मिश्रा और धनक में नजर आई थीं.

और भी पढ़ें: बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस हैं जो शादी से पहले ही हो चुकी हैं प्रेग्नेंट, इस लिस्ट में अब स्वरा भास्कर का भी जुड़ गया नाम

गुलफाम ने अलादीन – नाम तो सुना होगा सीरियल में नाजनीज का किरदार निभाया था, जिसके बाद उन्हें घर-घर में पहचान मिली थी. वह अब तक सिंदूर, अस्तित्व, जेबीसी विद जावेद जाफरी, ट्विंकल ब्यूटी पार्लर, हाय पड़ोसी… कौन है दोषी?, भाग्यविधाता, दो हंसों का जोड़ा, घर की लक्ष्मी बेटियां, ची एंड मी, आठवां वचन, इंडिया कॉलिंग, रीमिक्स, दिया और बाती हम, आरके लक्ष्मण की दुनिया, मिसेज कौशिक की पांच बहुएं, भाग्यलक्ष्मी, इश्क का रंग सफेद, ख्वाबों की जमीन पर और जिद्दी दिल माने न आदि सीरियल में भी अपने अभिनय का जादू दिखा चुकी हैं. फिलहाल, गुलफाम ध्रुव तारा – समय सदी से परे सीरियल में ललिता संजय सक्सेना का किरदार निभा रही हैं.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!