बहराइच में भेड़िए ने 2 बच्चियों को फिर बनाया निशाना, कल ही पिंजरे में कैद हुआ था एक आदमखोर भेड़िया

क्राइम रिव्यू:- उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में अबतक पांच आदमखोर भेड़ियों को पकड़ा जा चुका है, और भी छठे भेड़िये की तलाश जारी रखी है। बीती रात अकेले बचे खूंखार ‘लंगड़ा सरदार’ भेड़िये ने दो गांवों में हमले किए, जिस हमले में 11-11 साल की 2 बच्चियां गंभीर रुप से घायल हो गई। दोनों को इलाज के लिए महासी के स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं इस घटना ने क्षेत्र के स्थानीय लोगों में भय को और बढ़ा दिया है।

आपको बता दें कि मंगलवार को वन विभाग की टीम ने पांचवें भेड़िये को पकड़ा था. इसके बाद अकेले बचे भेड़िये ने देर रात दो बच्चियों पर हमला किया. आदमखोर ने गदेरन पूर्वा गांव की 11 वर्षीय सुमन और खैरीघाट की शिवानी को अपना निशाना बनाया है. सुमन का इलाज बहराइच के जिला अस्पताल में चल रहा है, जबकि शिवानी सीएचसी महसी में एडमिट है. इससे पहले भी देखा गया है कि जब भी इनके झुंड का कोई भेड़िया पकड़ा जाता है तो ये खूंखार आदमखोर और भी ज्यादा आक्रामक हो जाते हैं. इस मामले में भी यही हुआ है, जब बीते मंगलवार को मादा भेड़िये को पकड़ा गया, उसके बाद देर रात उसके नर भेड़िये ने हमला कर दिया.

और भी पढ़ें:- लखनऊ में बड़ा सड़क हादसा, अनियंत्रित होकर झोपड़ी में घुसा डंपर, दंपती और उनके दो बच्चों की मौत

बहराइच वन प्रभाग की रेंज में महसी तहसील के अंतर्गत 25-30 गांवों में हाल ही में हुए हमलों के लिए जिम्मेदार भेड़ियों के एक झुंड को पकड़ने के लिए “ऑपरेशन भेड़िया” शुरू किया था। उन्होंने बताया कि वन विभाग की टीम को सोमवार रात को इलाके में भेड़िये के पैरों के निशान मिले थे. रात में ऑपरेशन नहीं हो पाने के कारण सुबह वन विभाग की चार टीमें पहुंचीं और इलाके को घेर लिया. भेड़िया भागने की कोशिश कर रहा था, लेकिन तभी वन विभाग द्वारा बिछाए गए जाल में फंस गया. ग्रामीणों की मदद से वनकर्मियों ने भेड़िये को पकड़कर पिंजरे में बंद कर दिया. बहराइच के विभिन्न गांवों में आदमखोर भेड़ियों के हमले में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है और 40 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!