यूपी में आईएएस अधिकारी को ठगने की कोशिश, 5 करोड़ दो; नहीं तो वायरल कर देंगे वीडियो

क्राइम रिव्यू:- यूपी में एक आईएएस अधिकारी के साथ ठगी की कोशिश का मामला सामने आया है। ठगों ने वीडियो कॉल के ज़रिए अधिकारी का वीडियो रिकॉर्ड कर उसे अश्लील बना दिया, और फिर फर्जी ईडी अधिकारी बनकर 5 करोड़ रुपये की मांग की। इतना ही नहीं आईएएस अधिकारी को पैसा नहीं देने पर मार देने की भी धमकी मिली है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दरअसल, एक आईएएस अधिकारी को उनकी एडिटेड वीडियो को वायरल करने की धमकी दी जा रही है। बीते 24 सितंबर को रात में करीब दस बजे एक वीडियो कॉल आई। उसी के बाद से उनके नंबर पर अलग-अलग नंबरों से कॉल और मैसेज के माध्यम से धमकियां मिल रही हैं। उनसे पांच करोड़ रुपये देने के लिए कहा गया। ऐसा नहीं करने पर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी गई। वहीं लगातार धमकी भरे कॉल आने से परेशान अधिकारी ने लखनऊ के हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज करवा दी है। एफआईआर के अनुसार आईएएस अधिकारी यूपीएसआरटीसी में एडिसनल मैनेजर डायरेक्टर के पद पर कार्यरत हैं।

और भी पढ़े:- यूपी के सहारनपुर में पकड़ी गई फर्जी महिला कांस्टेबल, वर्दी के साथ चप्पल पहनकर वसूली कर, लोगों पर जमाती थी रोब

आईएएस अधिकारी के मुताबिक, 25 और 27 सितंबर को भी अलग-अलग नंबरों से उन्हें कॉल और मैसेज कर 1.50 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई। जब उन्होंने इसका विरोध किया तो ठगों ने उन्हें गाली-गलौज की और धमकियां दीं। ठग ने अधिकारी का वीडियो उनकी पत्नी, बेटी, रिश्तेदारों और दफ्तर में भेजने की धमकी दी। इसके साथ ही मैसेज में यह भी लिखा कि उन्हें बीच सड़क पर मार दिया जाएगा। एडीसीपी मध्य मनीषा सिंह ने बताया कि सर्विलांस की मदद से कॉल और मैसेज भेजने वालों की लोकेशन ट्रेस की जा रही है। पुलिस आरोपियों तक जल्द पहुंचकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!