फर्रुखाबाद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टॉर्च की रोशनी में महिला का प्रसव कराने का वीडियो वायरल, जानें पूरा मामला

क्राइम रिव्यू: यूपी में स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर किए जा रहे तमाम दावों के बावजूद आज भी हालत सुधर नहीं पाई है. आए दिन ऐसी घटनाएं सामने आती है, जिससे बदहाल अस्पतालों की पोल खुल जाती है. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जहां फर्रुखाबाद  के एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टॉर्च की रोशनी में महिला का प्रसव कराया गया. इस वीडियो के सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. मुख्यमंत्री कार्यालय ने खुद इस मामले का संज्ञान लिया है.

ये वीडियो फर्रुखाबाद के कायमगंज में स्थित सीएमसी महिला अस्पताल का है. जहां प्रसव के लिए आई महिला का डॉक्टर टॉर्च की रोशनी में प्रसव करा रहे हैं. खबरों के मुताबिक जब महिला का प्रसव हो रहा तभी अचानक इनवर्टर की लाइट भी खत्म हो गई और कमरे में अंधेरा छा गया. जिसके बाद वहां उपस्थित अस्पताल का स्टाफ टॉर्च लाया और फिर महिला का प्रसव टॉर्च की रोशनी में कराया गया. इस बीच किसी शख्स ने मोबाइल से इसका वीडियो बना लिया. जिसके बाद इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया.

और भी पढ़ें: अतीक अहमद के जेल में बंद बेटों ने सुरक्षा की कोर्ट से लगाई गुहार, पेशी के दौरान जताई हत्या की आशंका

मुख्य चिकित्सा अधिकारी अवनींद्र कुमार ने इस मामले में चिकित्सा अधीक्षक कायमगंज डॉ सरबर इकबाल सिद्दीकी को कार्य में लापरवाही मानते हुए नोटिस दिया है. नोटिस पर एक दिन का वेतन अवरुद्ध करते हुए सर्विस बुक में एंट्री करने और भविष्य में ऐसी घटना दोबारा होने पर उनके निलंबन के लिए शासन के संस्तुति की बात कही गई है. दूसरी तरफ इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. लोग इस वीडियो को लेकर स्वास्थ्य विभाग पर सवाल उठा रहे हैं. जिसके बाद इस मामले को मुख्यमंत्री दफ्तर ने भी संज्ञान में लिया है और इस मामले में स्वास्थ्य विभाग से रिपोर्ट मांगी है

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!